YoDiary

जल्द आ रहा है तीन फोल्ड वाला स्मार्टफोन, ट्विटर पर जानकारी हुई लीक

मोबाइल निर्माता कंपनी Xiaomi तीन फोल्ड वाले स्मार्टफोन पर काम कर रही है। यह जानकारी ट्विटर पर टेक जगत की जानकारी लीक करने वाले इवान ब्लास ने दी है। ट्वीट में एक 19 सेकेंड का वीडियो साझा किया है, जिसमें पहले टैब दिखाया जाता है।

इसके बाद वह टैबलेट दाएं और बाएं से एक बार फोल्ड होकर एक छोटे स्मार्टफोन में तब्दील हो जाता है। डबल फोल्ड होने वाला स्मार्टफोन प्लैक्सपाई पहले ही बीते साल नवंबर में लॉन्च हो चुका है। सैमसंग भी अपने फोल्डेबल स्मार्टफोन का डिजाइन पेश कर चुकी है।

बीते साल नवंबर में दुनिया का पहला फोल्डेबल फोन लॉन्च हुआ था, उसका नाम फ्लैक्सपाई है। फ्लैक्सपाई की स्क्रीन को एक बार फोल्ड किया जा सकता है। उसके बाद यह फोल्ड होने के बाद एक तरफ से 4 इंच की स्क्रीन रह जाती है। इसमें 7.8 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। कैमरे की बात करें तो इसके बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप है।

इसमें 16 मेगापिक्सल का प्राथमिक कैमरा सेंसर और दूसरा सेंसर 20 मेगापिक्सल का है। गौर करने वाली बात यह है कि प्लैक्सपाई को रौयू नामक कंपनी ने तैयार किया है जो एक डिस्प्ले निर्माता कंपनी है। इस फोन की कीमत कंपनी ने 95,300 रुपये निर्धारित की है।

दक्षिण कोरियाई कंपनी सैमसंग इस साल अपना फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगी। कंपनी ने डिजाइन नवंबर में पेश किया था। इस फोल्डेबल फोन में फोटोग्राफी के लिए बैक पैनल पर ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है। जिसमें तीसरा कैमरा सुपर वाइड-एंगल सेंसर का होगा।

वीडियो में दिखाए गए इस टैबलेट के आइकन ठीक शाओमी एमआई के यूजर इंटरफेस से मेल खाते हैं। वीडियो में टैब के चारों तरफ अंधेरा है और इसके ब्रैंड का पता नहीं लग रहा है। वीडियो में एक मैप एप को दिखाया गया है। यह पूरी स्क्रीन पर फैला रहता है, जैसे ही फोन को फोल्ड कर देते हैं तो सारे एप एक सिंगल स्क्रीन में समाहित हो जाते हैं। यह फोन दाईं और बाईं तरफ से कर्व्ड स्क्रीन के साथ है।




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice