YoDiary

3 या 4 नहीं अब यह दिग्गज कंपनी लॉन्च कर रही 6 कैमरे वाला स्मार्टफोन

नई दिल्ली : पिछले दिनों आपने सैमसंग (Samsung) की तरफ से लॉन्च किए गए 5 कैमरे वाले स्मार्टफोन Samsung Galaxy A9 के बारे में पढ़ा होगा. लेकिन अब नोकिया 6 कैमरे वाले स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. नोकिया के आने वाले नए फोन में 5 रियर और 1 फ्रंट कैमरा मिलाकर कुल 6 कैमरे होंगे. इस फोन को कंपनी जनवरी में लॉन्च करने का प्लान कर रही है. हालांकि अभी तक इस बारे में कंपनी की तरफ से कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं दी गई है. कई मीडिया रिपोर्ट में इस बात का दावा किया गया है कि नोकिया जल्द ही पांच रियर और एक फ्रंट कैमरे वाला स्मार्टफोन नोकिया 9 (Nokia 9) लॉन्च करने वाला है.

जनवरी के अंतिम हफ्ते तक आ सकता है

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार Nokia के स्मार्टफोन बनाने वाली HMD ग्लोबल अगले साल जनवरी के अंतिम सप्ताह तक अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है. Nokia के इस स्मार्टफोन के बारे में अब तक कई लीक्स आ चुके हैं और उनमें Nokia 9 प्योरव्यू के डिजाइन का भी खुलासा किया गया है. कंपनी ने नए फोन के बैक पैनल में पेंटा कैमरा सेटअप दिया होगा. यानी, इस फोन के बैक में 5 कैमरे होंगे.

12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा

मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार नोकिया के नए स्मार्टफोन में दो कैमरे 12 मेगापिक्सल के होंगे. वहीं, 2 कैमरे 16-16 मेगापिक्सल के होंगे, जबकि फोन में पांचवां कैमरा 8 मेगापिक्सल का होगा. नोकिया 9 प्योरव्यू के पीछे दिए गए सेटअप में एलईडी फ्लैश और आईआर सेंसर या लेजर ऑटोफोकस भी हो सकता है. इसके अलावा फोन में 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा.

लीक रिपोर्ट्स के अनुसार Nokia 9 PureView में 6 इंच का डिस्प्ले होगा. यह स्मार्टफोन 8 GB रैम और 256 GB स्टोरेज के साथ बाजार में आने की उम्मीद है. इसके अलावा नोकिया का यह स्मार्टफोन क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर के साथ आ सकता है. हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में यह भी दावा किया गया है कि ग्राहकों को लुभाने के लिए कंपनी नेक्स्ट जेनरेशन स्नैपड्रैगन 855 SoC प्रोसेसर का इस्तेमाल कर सकती है. भारतीय बाजार में इस फोन की कीमत 50 हजार रुपये तक हो सकती है.




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice