YoDiary

स्मार्टफोन पर मिलेगी 500 mbps की इंटरनेट स्पीड, इस बड़ी कंपनी का दावा

नई दिल्ली : अगर आप भी नेट की स्लो स्पीड या फिर वीडियो कॉलिंग में इंटरनेट की सही स्पीड न होने के कारण होने वाली परेशानी से दो-चार होते रहते हैं तो अब ऐसा नहीं होगा. दरअसल टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल और स्वीडन की दूरसंचार उपकरण कंपनी एरिक्सन ने एक नई तकनीक के जरिये स्मार्टफोन पर लाइव परीक्षण के दौरान 500 मेगाबिट्स प्रति सेकेंड (एमबीपीएस) की डाउनलोड रफ्तार हासिल करने का दावा किया है. अगर ऐसा होता है तो आपकी घंटो की मूवी सेकेंडों में डाउनलोड हो जाएगी.

बंद कमरे में मिली 500 एमबीपीएस की स्पीड

एयरटेल और एरिक्सन की तरफ से शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा गया कि परीक्षण के दौरान इंडोर यानी बंद कमरे में स्मार्टफोन पर 500 एमबीपीएस की डाटा डाउनलोड रफ्तार हासिल की गई. वहीं आउटडोर यानी बंद कमरे से बाहर 400 एमबीपीएस की रफ्तार हासिल की गई. यह परीक्षण दिल्ली-एनसीआर में किया गया. दोनों कंपनियों ने संयुक्त रूप् से लाइव 4G नेटवर्क पर देश का लाइसेंस्ड एसिस्टेड एक्सेस (एलएए) प्रौद्योगिकी का पहला परीक्षण किया.

एलएए के तहत पांच गीगाहर्ट्ज बैंड में बिना लाइसेंस वाले स्पेक्ट्रम का लाइसेंस वाले स्पेक्ट्रम के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है. सरकार ने हाल ही में सार्वजनिक वाईफाई और 5G सेवाओं के लिए 550 मेगाहर्ट्ज स्पेक्ट्रम खाली किया है.




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice