YoDiary

Huawei Nova 4: दुनिया का पहला डिस्प्ले होल कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च, जानें खास फीचर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Huawei ने अपना एक और स्मार्टफोन Huawei Nova 4 लॉन्च कर दिया है। इस स्मार्टफोन के खास फीचर्स की बात करें तो इसमें 48MP का रियर कैमरा दिया गया है साथ ही सेल्फी कैमरा डिस्प्ले में ही फिट किया गया है। इस फोन को फिलहाल चीन में आयोजित एक इवेंट में लॉन्च किया गया है। इस फोन को भारत में कब लॉन्च किया जाएगा इसके बारे में फिलहाल कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। भारत में इस फोन को जनवरी में लॉन्च किया जा सकता है। आइए, जानते हैं Huawei Nova 4 की कीमत और फीचर्स के बारे में

Huawei Nova 4 की कीमत की बात करें तो फोन को दो रियर कैमरा वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके 48MP रियर कैमरा वाले वेरिएंट की कीमत CNY 3,399 (करीब 35,300 रुपये) है जबकि इसके 20MP रियर कैमरा वाले वेरिएंट की कीमत CNY 3,099 (करीब 32,200 रुपये) है। इस फोन को चीन में प्री-ऑर्डर किया जा सकता है। फोन की सेल 27 दिसंबर से शूरू होगी। फोन को तीन वेरिएंट्स- ब्लैक, ब्लू, रेड और व्हॉइट में पेश किया गया है।

Huawei Nova 4 के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें ड्यूल सिम कार्ड सपोर्ट दिया गया है। फोन EMUI 9.0.1 यूजर इंटरफेस (एंड्रॉइड 9.0 पाई पर आधारित) ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है

डिस्प्ले

फोन के डिस्प्ले फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.4 इंच का फुल HD+ डिस्प्ले दिया गया है जिसका रिजोल्यूशन 1080x2310 पिक्सल दिया गया है। फोन का आसपेक्ट रेश्यो 19.25:9 दिया गया है। फोन के स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो की बात करें तो यह 86.3 फीसद दिया गया है।

डिस्प्ले

फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें Huawei HiSilicon Kirin 970 प्रोसेसर दिया गया है। प्रोसेसर की स्पीड 2.53 गीगाहर्ट्ज और 4-Cortex A53 कोर की स्पीड 1.8 गीगाहर्टज है। फोन में 8GB रैम और 128GB की इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन की इंटरनल स्टोरेज को बढ़ाने के लिए कोई सपोर्ट नहीं दिया गया है।

कैमरा फोन के बैक में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। जिसके बेस वेरिएंट में 20 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दिया गया है। वहीं, इसके हाईएंड वेरिएंट में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी रियर कैमरा दिया गया है। फोन के प्राइमरी कैमरे के अलावा दो कैमरे 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल के दिए गए हैं जो कि दोनों ही वेरिएंट में एक जैसे हैं। फोन के फ्रंट में 4.5mm का डिस्प्ले होल दिया गया है जिसमें 25 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी कनेक्टिविटी के लिए 4G VoLTE, वाई फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, 3.5mm हेडफोन जैक, USB टाइप-सी (v2.0) डिजिटल कम्पास जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इसके अलावा रियर पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर और फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3,750mAh की बैटरी लगी है।




COMMENTS

Suraj misra

Good work

Ravi

Nice