Yo Diary

पीएम मोदी बोले, कानूनी प्रक्रिया खत्‍म होने तक राम मंदिर पर अध्‍यादेश नहीं

नई दिल्‍ली, एनएनआइ।पीएम मोदी ने गांधी परिवार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि यह एक तथ्य है कि जो परिवार को पहले मानते हैं, जिन्होंने 4 पीढ़ियों तक देश चलाया, जो जमानत पर बाहर है और वो भी वित्तीय अनियमितताओं के मामले में, यह एक बड़ी बात है। जो लोग उनकी सेवा में हैं वे इन बातों को छिपाने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस ने न्‍यायिक प्रक्रिया में उत्‍पन्‍न की बाधा

पीएम नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर को लेकर अहम बयान दिया है। पीएम मोदी ने मंगलवार को कहा कि राम मंदिर निर्माण के लिए कोई अध्यादेश तभी लाया जा सकता है, जब इस पर कानूनी प्रक्रिया पूरी हो जाए। न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने राम मंदिर को लेकर अदालती कार्यवाही में देरी को लेकर पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वकील सुप्रीम कोर्ट में बाधाएं उत्पन्न कर रहे हैं, इसके चलते राम मंदिर मसले की सुनवाई की गति धीमी हो गई है।

उर्जित पटेल इस्‍तीफे के बारे में 4-5 महीने पहले बोल चुके थे

उर्जित पटेल को लेकर पीएम मोदी ने कहा, उन्होंने खुद निजी कारणों का हवाला देकर इस्तीफा पेश किया। वे मुझे इस्तीफा देने से पहले 4-5 महीने पहले ये बोल चुके थे, उन्होंने यह लिखित में भी दिया था। राजनीतिक दवाब का सवाल ही पैदा नहीं होता। उन्होंने बतौर आरबीआई गर्वनर काफी अच्छा काम किया।

2019 का लोकसभा चुनाव जनता बनाम महागठबंधन

भाजपा के खिलाफ बन रहे महागठबंधन को खारिज करते हुए उन्‍होंने कहा कि 2019 का लोकसभा चुनाव जनता बनाम महागठबंधन होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने इस तरह के दावों को भी खारिज किया जिसमें कहा जा रहा था कि बीजेपी को 543 में से 180 सीटें मिलेंगी। उन्होंने कहा कि इसी तरह के लोग 2014 के चुनावों में भी ऐसी ही बाते कर रहे थे। इंटरव्यू में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्वास व्यक्त किया कि सरकार के काम को देखते हुए बीजेपी को एक बार फिर जनता का आशीर्वाद प्राप्त होगा। पीएम मोदी ने कहा कि मुझे भरोसा है कि यह चुनाव जो जनता की उम्मीदों पर पूरा करते है और जो उनकी आकांक्षाओं को रोकते हैं, उनके बीच होगा। यह 70 साल का तजुर्बा है कि जनता ही निर्णायक है। उन्होंने कहा कि यह चुनाव जनता बनाम गठबंधन होगा और मोदी तो सिर्फ लोगों के प्यार और आशीर्वाद की अभिव्यक्ति है। बीजेपी के खिलाफ बन रहे गठबंधन को खारिज करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जनता जानती है कि पहले भ्रष्टाचार का विकेंद्रीकरण था, जो राज्य था वो वहां लूटता था, जो केंद्र में था वो वहां लूटता था। जनता तय करेगी कि क्या उसे उन्हें उन भ्रष्ट ताकतों से साथ

2019 का लोकसभा चुनाव जनता बनाम महागठबंधन

सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान के क्रॉस बॉर्डर हमलों पर पीएम मोदी ने कहा कि 'एक लड़ाई से पाकिस्तान सुधर जाएगा, ये सोचना बहुत बड़ी गलती होगी, पाकिस्तान को सुधरने में अभी और समय लगेगा।'

नोटबंदी के बारे में लोगों को किया था आगाह" पीएम मोदी ने कहा कि नोटबंदी झटका नहीं था, हमने कालेधन वालों को पहले ही चेताया था, लेकिन लोगों को लगा कि मोदी भी दूसरे नेताओं की तरह ही हैं इसलिए बहुत कम लोग ही स्वैच्छिक रूप से अपने जमा पैसों का खुलासा करने आगे आए। देश में काला धन के बारे में बार-बार खबरें आती थी, बिस्तरों से नोटों की बौछार होती थी। यह इस बात का सबूत थी कि हमारे देश में एक समानांतर अर्थव्‍यवस्‍था है। नोटबंदी से इस समानांतर अर्थव्‍यवस्‍था पर चोट की गई है।