Yo Diary

5 फरवरी से 13 घंटे में दिल्ली पहुंच जायेंगे संताल परगना के लोग, जानें कैसे

देवघर :देवघर और संताल परगना के लोगों को अब जसीडीह-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन की झेलाऊ और उबाऊ यात्रा से मुक्ति मिलने वाली है. 9 फरवरी से लोग महज 13 घंटे में दिल्ली तक का सफर तय कर लेंगे.

रेलवे ने इस ट्रेन के जसीडीह होकर चलने की हरी झंडी दे दी है. वहीं 9 फरवरी से जसीडीह-आनंद विहार स्पेशल ट्रेन बंद हो जायेगी और बदले में प्रीमियम ट्रेन के रूप में दुरंतो एक्सप्रेस सप्ताह में दो दिन यहां से गुजरेगी.

* सप्ताह में दो दिन मिलेगी सुविधा

ट्रेन नंबर 12273 हावड़ा-नयी दिल्ली और 12274 नयी दिल्ली-हावड़ा दुरंतो सप्ताह में दो दिन (सोमवार और शुक्रवार) जसीडीह से दिल्ली के लिए और मंगलवार एवं शनिवार को नयी दिल्ली से चलेगी. रेलवे सूत्रों ने बताया कि दुरंतो एक्सप्रेस का जसीडीह, मुगलसराय, कानपुर में कॉमर्शियल ठहराव होगा. इन स्टेशनों पर दुरंतो का टिकट मिलेगा. इस प्रीमियम ट्रेन में आठ स्लीपर बोगी रहेगी. लोगों को कम किराये पर फास्ट यात्रा की सुविधा मिलेगी.

* अभी से ट्रेन में नो रूम

हावड़ा-नयी दिल्ली दुरंतो ट्रेन से यात्री महज 13 घंटे में ही नयी दिल्ली का सफर तय कर लेंगे. यह ट्रेन जसीडीह में 12.17 बजे आयेगी और दूसरे दिन सुबह 6.25 बजे दिल्ली पहुंच जायेगी. यह ट्रेन कितना पोपुलर है, इसी बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि पहले दिन की यात्रा के लिए अभी से सभी कोटि के आरक्षण में नो रूम है. वेटिंग टिकट मिल रहा है.

* अभी से ट्रेन में नो रूम