Yo Diary

ओलंपियन अचंत शरत कमल बोले, झारखंड में सुविधाओं की कमी

रांची, जेएनएन।राष्ट्रीय टेबल टेनिस प्रतियोगिता में भाग लेने आए ओलंपियन अचंत शरत कमल ने कहा कि झारखंड के साथ-साथ देश के अन्य राज्यों में भी खिलाड़ियों की सुविधाएं बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि झारखंड में खेल के लिए बड़ी आधारभूत संरचनाएं हैं, लेकिन उनका लाभ खिलाड़ियों तक नहीं पहुंच पा रहा है। मैं यहां 2011 में आया था। यदि तब से इन स्टेडियमों का उपयोग खिलाड़ियों के अभ्यास के लिए किया जाता तो कई खिलाड़ी आगे निकल चुके होते। यही स्थिति दूसरे राज्यों की भी है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि टेबल टेनिस में दक्षिण भारत और पश्चिम बंगाल से अधिक खिलाड़ी आ रहे हैं। दूसरे राज्यों में भी सुविधाएं बढ़ानी होंगी। दूसरी बार रांची आए शरत कमल ने कहा कि मैं रियो ओलंपिक में नहीं खेल पाया था। इसलिए इस बार मेरा फोकस 2020 टोक्यो ओलंपिक है। इसी की तैयारी को ध्यान में रखते हुए सीनियर नेशनल के लिए रांची आया हूं। फिलहाल मेरा फोकस गोल्ड कोस्ट में होनेवाले कॉमनवेल्थ गेम्स पर है।

ओलंपियन मौमा दास को मिली हार

सीनियर नेशनल टेबल टेनिस चैंपियनशिप की एकल स्पर्धा में सोमवार को बड़ा उलटफेर हुआ। होटवार में खेली जा रही प्रतियोगिता में महिला वर्ग में ओलंपियन और पांचवीं सीड पीएसपीबी की मौमा दास को हार का सामना करना पड़ा। वहीं पुरुष वर्ग में दूसरे सीड अजरुन घोष क्वार्टर फाइनल में गुजरात के मवुष साहा से 2-4 से हारकर बाहर हो गए।

श्रुति मुखर्जी ने रिसयाना को 4-1 से, पोलुमी घटक ने श्रुति अमृति को 4-2 से, अर्चना कामथ ने सागरिका मुखर्जी को 4-3 से, प्रापती लेन ने श्रीजा अकुला को 4-3 से, स्वास्तिक घोष ने मौमा दास को 4-2 से, अयहिका मुखर्जी ने चीपिया को 4-0 से, अनिनदीता ने श्रेया को 4-1 से, मधुरिका ने गरिमा गोयल को 4-0 से, पूजा ने दीपिका को 4-0 से, अंकित दास ने सेलवाकुमार को 4-0 से, सुहाना सैनी ने प्रियदर्शनी को 4-3 से, कृतिविका ने वनशिखा को 4-2 से और मानिका बातरा ने निखत बानो को 4-3 से हराया।पुरुषों में अमलराज ने साई तेजस को 4-0 से पराजित किया। पंकज ने अलिको को 4-0 से, ग्रोवर ने अनुकरम को 4-0 से, रोहत ने सौम्यादीप घोष को 4-1 से, रोहन जोशी ने सौगाता सरकार को 4-3 से हराया।