Yo Diary

जानिए सीएम नीतीश ने क्यों कहा- अभी मेरी उमर ही क्या हुई है ...बस 66 साल

पटना [जेएनएन]।मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित बैठक में जब एक महिला नेता ने कहा कि जुग-जुग जिएं हमारे नेता नीतीश कुमारजी, उन्हें हमारी भी उमर लग जाए। यह सुनकर नीतीश कुमार ने मुस्कुराते हुए कहा कि अगले दस साल तक मेरे स्वास्थ्य के बारे में किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि अभी हमारी उमर ही क्या हुई है? मात्र 66 साल के हैं और अभी हम दस साल तक आराम से काम कर सकते हैं, मेरे लिए ये सब मांगने और दुआ करने की जरुरत नहीं है। दस साल बाद हो सकता है कि मुझे स्वस्थ रहन के लिए दुआ की जरूपर होगी। राजनीतिक महकमे में इस बयान से नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि साल 2020 में भी वो मुख्यमंत्री की दौड़ में रहेंगे और अगर राजनीतिक हलचल के बीच सब कुछ ठीक रहा तो उनका मुक़ाबला तेजस्वी यादव के साथ होगा। रविवार को जदयू की राज्य कार्यकारिणी की बैठक में नीतीश कुमार ने ये बातें कहीं। उनके इस बयान से पार्टी के कार्यकर्ता और नेताओं ने राहत की सांस ली, क्योंकि पिछली बार उन्होंने राज्य कार्यकारिणी की बैठक में ये कहा था कि कि उनके बाद पार्टी का क्या होगा?

वहीं नीतीश के इस बयान से पार्टी के नेता भी खुश दिखे कि नीतीश कुमार ने अपने राजनीतिक भविष्य के बारे में विरोधियों और सहयोगियों दोनों को साफ़ कर दिया है कि फ़िलहाल दस साल तक उनका राजनीति और सत्ता से रिटायरमेंट का कोई इरादा नहीं है। क्योंकि दस साल तक वे शारीरिक और मानसिक रूप से सत्ता संभालने के लिए मजबूत हैं। जदयू समय से पहले विधानसभा चुनाव कराए जाने के पक्ष में नहीं है। पार्टी की राज्य कार्यकारिणी की बैठक को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा कि हम सैद्धान्तिक रूप से लोकसभा और विधानसभा के चुनाव एक साथ चुनाव कराए जाने के पक्ष में हैं, परन्तु यह काम कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव को लेकर नहीं हो। ऐसा कोई निर्णय पूरे देश में समान रूप से लागू हो।

नीतीश कुमार ने राज्य कार्यकारिणी की बैठक में कहा कि जनता ने पांच सालों के लिए जनादेश दिया है। इसमें कोई हस्तक्षेप नहीं होना चाहिए। एक साथ चुनाव के लिए देश स्तर पर पहले राय बने और फिर संवैधानिक व्यवस्था बने। कई तरह की प्रक्रिया के बाद ही ऐसा संभव होगा। Publish Date:Mon, 29 Jan 2018 11:48 PM (IST) जानिए सीएम नीतीश ने क्यों कहा- अभी मेरी उमर ही क्या हुई है ...बस 66 साल मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि हम अभी दस साल तक फिट एंड फाइन हैं, मेरे लिए किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं। अभी हमारी उमर ही क्या हुई है? पटना [जेएनएन]। मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित बैठक में जब एक महिला नेता ने कहा कि जुग-जुग जिएं हमारे नेता नीतीश कुमारजी, उन्हें हमारी भी उमर लग जाए। यह सुनकर नीतीश कुमार ने मुस्कुराते हुए कहा कि अगले दस साल तक मेरे स्वास्थ्य के बारे में किसी को चिंता करने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि अभी हमारी उमर ही क्या हुई है? मात्र 66 साल के हैं और अभी हम दस साल तक आराम से काम कर सकते हैं, मेरे लिए ये सब मांगने और दुआ करने की जरुरत नहीं है। दस साल बाद हो सकता है कि मुझे स्वस्थ रहन के