Yo Diary

IPL 2018: ईशान के बाद अनुकूल की 20 लाख में हुई नीलामी, बिहार में खुशी

समस्तीपुर [जेएनएन]। जिले के लाल अनुकूल राय उर्फ छन्नू की सफलता से यहां जश्न का माहौल है। आइपीएल में 20 लाख रुपये की बोली लगने की सूचना पर लोग झूम उठे। सबने कहा- छन्नू नित नई ऊंचाइयां छू रहा है। सुबह से टीवी के पास लोग बैठे थे।समस्तीपुर जिले के रोसड़ा थाना क्षेत्र के भिरहा गांव निवासी सुधाकर प्रसाद राय (अधिवक्ता) और रंजू देवी के पुत्र अनुकूल का हाल में अंडर- 19 वर्ल्ड कप क्रिकेट में भी शानदार प्रदर्शन रहा था।

यहीं से की थी शुरुआत

समस्तीपुर पब्लिक स्कूल एवं डीएवी में पढ़ाई करने वाले अनुकूल ने जिले की चैंपियन क्रिकेट टीम से खेल की शुरुआत की थी। उस समय अनुकूल समस्तीपुर क्रिकेट अकादमी के कोच ब्रजेश झा का सबसे होनहार खिलाड़ी माना जाता था। अनुकूल के खेल की हर जरूरत को पूरा करने में कोच ने कोई कसर नहीं छोड़ी थी।

बेटे पर माता -पिता को नाज

जिले के रोसड़ा थाना क्षेत्र के भिरहा गांव निवासी सुधाकर प्रसाद राय (अधिवक्ता) और रंजू देवी के पुत्र अनुकूल ने हाल में अंडर- 19 वल्र्ड कप क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन रहा है। बेटे की ताजा सफलता पर माता -पिता ने खुशी जताई। कहा-आइपीएल में भी उसका प्रदर्शन शानदार रहेगा।चार भाई-बहनों में सबसे छोटा अनुकूल बिहार की ओर से भी कई मैचों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया था। मगर बीसीसीआइ से मान्यता नहीं रहने के कारण झारखंड की ओर रुख कर लिया। जिले में सोशल साइट्स पर अनुकूल की धूम है।

जमकर बंटी मिठाइयां

छन्नू के साथ खेलने वालों ने स्थानीय पटेल मैदान में मिठाइयां बांटी। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन प्रबंध समिति के सदस्य प्रवीण कुमार ने विवेक बिहार में मिठाइयां बांटी। पटाखे भी छूटे। जिला खेल पदाधिकारी किशोर कुमार, पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी अशोक पाहूजा, सुनील कुमार, गिरिधर गोपाल, राजीव कुमार, नवीन झा, तरवेंद्र सिंह, डॉ. सुशांत कुमार, डॉ. विवेक कुमार, जिला क्रिकेट संघ अध्यक्ष अजय शंकर सिंह, सचिव रणजीत कुमार सिंह, अमित गुंजन, अरविंद कुमार, सुरेन्द्र झा, राजेश अकेला, नवीन कुमार, रणवीर कुमार सिन्हा, मुकेश ङ्क्षसह, ललन यादव, राज अग्रवाल, निलेश कुमार अप्पू आदि ने खुशी जताई है।

जमकर बंटी मिठाइयां