Yo Diary

रिम्स में गार्ड ने विक्षिप्त को पैर से मारा, सीएम ने अफसरों को दी सख्त हिदायत

रांची, जागरण संवाददाता।सूबे के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल राजेंद्र इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (रिम्स) में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना एक बार फिर सामने आई है। रिम्स केऑर्थो वार्ड के कॉरीडोर में तीन वर्षों से रह रही विक्षिप्त पूनम नामक एक महिला के साथ सुरक्षा गार्ड ने जानवरों जैसा व्यवहार किया। इसका वीडियो रविवार को वायरल हुआ है।

इस बीच, सीएम रघुवर दास ने कहा है कि इस तरह का अमानवीय व्यवहार अक्षम्य है। ऐसा किसी भी परिस्थिति में दोबारा नहीं होना चाहिए। आरोपी गार्ड को निष्काषित कर दिया गया है। महिला को रिनपास में भर्ती करवा दिया गया है, जहां उसका इलाज जारी है। अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि वो खुद कड़ी नजर रखें, ताकि भविष्य में ऐसा न हो।

जानकारी के मुताबिक, वीडियो में रिम्स का गार्ड विक्षिप्त महिला को पैर से मार रहा है। महिला अपना बचाव कर रही है। वीडियो वायरल होते ही रिम्स प्रशासन के हाथ पांव फूलने लगे हैं। विक्षिप्त महिला गोला (रामगढ़) की रहने वाली है। फिलहाल वह ऑर्थो विभाग के फर्श पर ही सोती और वहीं रहती है। इससे पहले भी रिम्स में मरीज के साथ बदसलूकी करने का मामला सामने आया है। पूर्व में भी एक महिला की गार्ड द्वारा पिटाई की गई थी। 21 सितंबर 2016 को ऑर्थो वार्ड में भर्ती पालपति देवी नामक महिला को जमीन पर ही खाना परोस कर इंसानियत को शर्मसार किया गया था।

सुपरवाइजर को दोषी गार्ड को चिह्नित कर निष्कासित करने का निर्देश दिया गया है। सख्त चेतावनी दी गई है कि आगे से ऐसा न हो। पूनम को रिम्स प्रशासन द्वारा तीन बार रिनपास भेजने का प्रयास किया गया। लेकिन रिनपास प्रशासन जगह नहीं होने की बात कह उसे एडमिट करने से इन्कार करता रहा है।