Yo Diary

स्किल समिट में रघुवर दास ने की बड़ी घोषणा, रांची में खुलेगा विदेश भवन

रांची :झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा है कि राजधानी रांची में विदेश भवन का निर्माण होगा. इसके लिए सरकार डेढ़ एकड़ जमीन देगी. उन्होंने कहा कि झारखंड के युवाओं को विदेश जाकर नौकरी में कोई परेशानी न हो, इसके लिए विदेश भवन रांची में खोला जायेगा. सीएम ने कहा कि हमारे बच्चे जो विदेश में काम करते हैं, उनके साथ कभी कोई हादसा हो जाता है, तो सरकार पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी.

मुख्यमंत्री ने खेलगांव में नौकरी पाने वाले युवाओं को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं. मोमेंटम झारखंड के अंतर्गत आयोजित स्किल समिट 2018 में जिन लोगों की नौकरी लगी है, सीएम ने उन्हें नसीहत भी दी. उन्होंने कहा कि युवाओं को जहां नौकरी मिली है, उसे अपनी कंपनी समझकर काम करें. उसको आगे बढ़ाने में अपना योगदान दें. तभी खुद भी तरक्की करेंगे और देश के विकास का भी मार्ग प्रशस्त होगा.

सीएम ने कहा, ‘आज के आयोजन से प्रेरणा लेते हुए मैं घोषणा करता हूं कि राज्य सरकार हर साल 1 लाख युवाओं को कौशल प्रशिक्षण देकर उन्हें रोजगार से जोड़ेगी.’ उन्होंने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी कहते थे कि अंधियारा छंटेगा, सूरज निकलेगा, कमल खिलेगा. आज कमल पूरे देश में खिल गया है. अब वक्त है गरीबी रूपी अंधियारे को भगाने का. अटल बिहारी वाजपेयी और नरेंद्र मोदी के सपनों का अद्वितीय बनाने में झारखंड अपना योगदान देगा.