Yo Diary

RANCHI : कल आम लोगों के लिए खोल दिये जायेंगे चिल्ड्रेंस पार्क और डिस्टिलरी पार्क

रांची :झारखंड की राजधानी रांची में सोमवार को दो पार्कों का उद्घाटन होने जा रहा है. ये मैदान मोरहाबादी और कोकर में स्थित हैं. मोरहाबादी में दादा-दादी पार्क के पास चिल्ड्रेंस पार्क का उद्घाटन होगा, तो कोकर और लालपुर के बीच स्थित डिस्टिलरी पार्क का. डिस्टिलरी पार्क के निर्माण और सौंदर्यीकरण पर करीब 2.10 करोड़ रुपये खर्च हुए हैं. सौंदर्यीकरण के तहत पार्क में आर्टिफिशियल पौंड बनाया गया है. बैठने के लिए बेंच की व्यवस्था की गयी है. फूल और पौधे भी लगाये गये हैं. स्वच्छ भारत अभियान के तहत महिला एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग यूरिनल की भी व्यवस्था की गयी है.

रांची की मेयर आशा लकड़ा ने रविवार को ओल्ड जेल के पीछे स्थित मैदान में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 29 जनवरी की सुबह मोरहाबादी स्थित चिल्ड्रेंस पार्क का सुबह 7 बजे उदघाटन होगा. 10 बजे डिस्टिलरी पार्क का उद्घाटन किया जायेगा. मेयर ने कहा कि मुख्यमंत्री रघुवर दास जुनून के साथ काम कर रहे हैं. वह गरीबी मिटाकर एक खुशहाल झारखंड के निर्माण का सपना देख रहे हैं.

मेयर ने कहा कि रांची नगर निगम उनके सपने को साकार करने की दिशा में अपना योगदान दे रहा है. सरकार के सहयोग की बदौलत रांची का कायाकल्प हो रहा है. शहर की गलियां एलईडी लाईट से चकचका रही हैं. उन्होंने कहा कि शहर को खूबसूरत बनाने की परियोजनाओं पर तेजी से काम हो रहा है. शहर को खूबसूरत बनाने और लोगों को हरियाली के साथ जीने के उद्देश्य से ही राजधानी में पार्कों का निर्माण कराया गया है.मेयर ने कहा कि वर्ष 2022 तक रांची के हर घर में पाईपलाईन के जरिये शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जायेगी. इसके लिए विभिन्न इलाकों में संप बनाये जायेंगे. उन्होंने रांची को झारखंड का आईना बताया.