Yo Diary

चाय बेचने वाले को 3.83 करोड़ का बिजली बिल थमाया, घर में जलते हैं 3 बल्ब

जमशेदपुर.चाय बेचने वाले को विभाग ने 3.83 करोड़ रुपए का बिजली बिल थमाया। कपाली ताजनगर में रहने वाले जैकी अहमद इतने का बिल मिलने के बाद मानसिक रूप से परेशान है। बिजली विभाग के चक्कर काट रहे हैं। जैकी के घर में 100 वाॅट के तीन बल्ब जलते हैं। सिर्फ जैकी अहमद नहीं, कपाली ताज नगर में करीब डेढ़ दर्जन परिवारों को बिजली विभाग की ओर से एक लाख रुपए से ज्यादा का बिल भेजा गया है।

इतना बिल चुका पाना इस जन्म में तो संभव नहीं

लोगों का आरोप है कि गड़बड़ी में सुधार के लिए रुपए की मांग की जा रही है। विभाग ने 3. 83 करोड़ रुपए का बिल दिए जाने के बाद से जैकी अहमद का पूरा परिवार दहशत में है। जैकी अहमद की माने तो सिर्फ तीन बल्ब का बिजली बिल 3.84 करोड़ रुपए विभाग द्वारा दिए जाने पर वे सदमे में है। किसी तरह चाय बेचकर परिवार चलाते हैं। ऐसे में इतना बिल चुका पाना इस जन्म में तो संभव नहीं है। लोगों के अनुसार विभाग पहले लोगों को लाखों- करोड़ों का बिल भेजता है अब उसे संशोधित करने के लिए मोटी रकम वसूल की जाती है। इस संबंध में बिजली विभाग के वरीय अधिकारी से शिकायत की गई है।

शिकायत मिली है, जांच के बाद होगी कार्रवाई

कपाली क्षेत्र में गलत बिजली बिल लोगों को दिए जाने की शिकायत मिली है। इसकी जांच के लिए असिस्टेंट इंजीनियर को निर्देश दिया गया है। गड़बड़ी करने वाले अधिकारी और कर्मचारियों पर कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। - अमरनाथ मिश्रा, महाप्रबंधक,बिजली विभाग