Yo Diary

मूर्ति विसर्जन के दौरान बजाया लालू के समर्थन में गाना, 2 गांवों में खूनी संघर्ष , पढ़ें

भोजपुर :बिहार में सरस्वती पूजा के बाद अब विसर्जन का दौर जारी है. विसर्जन के दौरान गाना बजाने को लेकर कई इलाकों से तनाव की खबर आ रही है. विसर्जन में भोजपुरी अश्लील गाने बजाने के साथ, खास पार्टी के समर्थन में भी गाना बजाये जाने को लेकर बिहार के भोजपुर जिले में बड़ा बवाल हो गया है. इतना ही नहीं, पांच गांव के लोग आपस में ही भीड़ गये हैं. जानकारी के मुताबिक बुधवार को पांच गांव के लोगों में जमकर खूनी झड़प हुई है. बताया जा रहा है कि जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के केशवपुर बाजार में मूर्ति विसर्जन के दौरान लालू यादव के समर्थन में गाना बजाने का विरोध करने पर कुछ लोगों ने ग्रामीणों की पिटायी कर दी और उसके बाद जो हुआ वह काफी चौंका देने वाला था.

ग्रामीणों की पिटायी की सूचना जैसे ही गांव वालों को मिली, दोनों गांवों के लोग आपस में भीड़ गये. स्थानीय लोगों की मानें, तो इस दौरान दोनों गांव के लोगों ने लाइसेंसी बंदूक भी निकाल ली और हवाई फायरिंग करने लगे. गुस्साये ग्रामीणों ने केशवपुर बाजार में तोड़फोड़ मचाया और कई दुकानों के साथ गाड़ियों को क्षतिग्रस्त कर दिया. इस बात को लेकर पांच गांवों के लोग आपस में एक दूसरे के खून के प्यासे बन बैठे और ग्रामीणों के द्वारा एक दूसरे पर हवाई फायरिंग की भी सूचना है लेकिन पुलिस ने इसकी पुष्टि नहीं की है.

वहीं सूचना के बाद पहुंची पुलिस पर ग्रामीणों ने जमकर पत्थर बरसाये. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए बड़हरा थाने ने इसकी सूचना मुख्यालय को दी,जिसके बाद वरीय अधिकारियों के साथ डीएम भी घटनास्थल पर पहुंचे और आस-पास के इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल की नियुक्ति कर दी गयी. बाद में अधिकारियों ने ग्रामीणों को समझा-बुझाकर आरोपित लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करवायी. मामले में अभी तक किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. घटना के बाद गांव में तनाव कायम है और पांच गांव के लोग एक दूसरे के खून के प्यासे बने हुए हैं.

गांव के आस-पास भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है. पुलिस घटना में शामिल लोगों की तलाश में जुटी है. अधिकारियों का कहना है कि बहुत जल्द उन्हें चिह्नित कर, गिरफ्तार किया जायेगा. गांव में पुलिस के खबरी को छोड़ दिया गया है, किसी को बख्शा नहीं जायेगा. स्थानीय लोगों की मानें, तो झगड़ा का मूल कारण लालू यादव के समर्थन में बजाया जाने वाला गाना है. हालांकि, पुलिस अभी पूरे मामले की जांच कर रही है.