Yo Diary

जमशेदपुर : महज 45 मिनट में दुकान के 17 ताले काटकर लाखों की चोरी

गोविंदपुर थाना क्षेत्र के मां लक्ष्मी ज्वेलर्स का ताला तोड़कर चोरों ने रविवार देर रात सात लाख के जेवर की चोरी कर ली। दुकान में घुसे तीन चोरों ने 45 मिनट में ही 17 ताले काट दिए। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। मां लक्ष्मी ज्वेलर्स के अलावा नालंदा ज्वेलर्स और विजय पुस्तक भंडार में भी चोरों ने चोरी का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके। घटना की जानकारी सबसे पहले गोविंदपुर थानेदार राजेश रंजन को ही मिली थी। वे पेट्रोलिंग में वहां से गुजर रहे थे, तभी उनकी नजर पड़ी, उसके बाद दुकान मालिक एलआईजी फ्लैट रोड नंबर 4 और क्वार्टर नंबर 9 निवासी पवन कुमार वर्मा को घटना की जानकारी मोबाइल पर दी। घटना की जानकारी पाकर सोमवार को दिन के 2.10 बजे सिटी एसपी प्रभात कुमार मौके पर पहुंचे और मुआयना किया।

तीन फुट का कटर साथ लाए थे चोर

नकाबपोश चोर ने सुनियोजित तरीके से घटना को अंजाम दिया। तीन चोरों में से एक चोर तीन फुट का एक कटर साथ लेकर आए थे। दूसरा चोर टार्च दिखा रहा था, जबकि तीसरा सड़क किनारे खड़ा होकर आने-जाने वाले लोगों की रेकी कर रहा था।

12 किलो चांदी, 200 ग्राम सोना के जेवर ले गए चोर

चोरों ने मां लक्ष्मी ज्वेलर्स के 17 ताले काटे, उसके बाद भीतर घुसे। साथ में ही झोला लेकर आए दो चोरों ने सोने और चांदी के जेवर को झोला में भर लिया। वे 12 किलो चांदी का सामान और 200 ग्राम सोने के जेवर ले गए। इसके अलावा गल्ला से चोरों ने 35 हजार रुपये निकाल लिए। चोर दुकान के भीतर की तिजोरी को नहीं खोल पाए।

नालंदा ज्वेलर्स का छह ताले काटे

चोरों ने मां लक्ष्मी ज्वेलर्स के ठीक बगल में ही रांची रोड के रहने वाले राजीव कुमार की नालंदा ज्वेलर्स है। इसके छह ताले को चोर काट चुके थे। अब सिर्फ एक ही ताला काटना बाकी था। स्टील का ताला नहीं कटने के कारण चोर घटना को अंजाम देने में सफल नहीं हो पाए।

नालंदा ज्वेलर्स का छह ताले काटे

चोरों ने विजय पुस्तक भंडार के चार ताले काट दिए। इसके अलावा भी और ताले काटने थे, लेकिन वे सफल नहीं हो सके। 100 मीटर की दूरी पर है तीनों दुकानेंतीनों दुकानें महज 100 मीटर की दूरी पर ही हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि चोरों ने घटना को अंजाम देने के पहले पूरी जानकारी जुटाई।