Yo Diary

रन फॉर वोटर कल, 25 को रांची, बोकारो और देवघर के डीसी को सम्मानित करेंगी राज्यपाल

रांची।राष्ट्रीय मतदाता दिवस के मौके पर 25 जनवरी को रिम्स ऑडिटोरियम में मुख्य समारोह का आयोजन होगा। सुबह 10.30 बजे से आयोजित इस कार्यक्रम का उद्घाटन राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू करेंगी। इस कार्यक्रम में रांची के डीसी सह जिला निर्वचन पदाधिकारी मनोज कुमार, देवघर के डीसी राहुल सिन्हा और बोकारो के डीसी राय महिमापत रे को स्वीप में उत्कृष्ट कार्य करने के लिए सम्मानित किया जाएगा।

वहीं, मतदाता सूची सुधार के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए गढ़वा की डीसी डॉ. नेहा अरोड़ा सहित अन्य पदाधिकारियों को पुरस्कृत किया जाएगा। इससे पूर्व 24 जनवरी को जिला प्रशासन की ओर से रन फॉर वोटर का आयोजन किया जाएगा। मोरहाबादी मैदान स्थित गांधी प्रतिमा के पास से मतदाता जागरूकता दौड़ की शुरुआत होगी। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एल ख्यांगते मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहेंगे। डीसी मनोज कुमार सहित जिले के अधिकारी रहेंगे।

इस मौके पर ओलंपियन सिलवानुस डुंगडुंग, मनोहर टोपनो सहित कई खिलाड़ी, विभिन्न सरकारी संस्थानों के पदाधिकारी कर्मचारी, स्कूली बच्चे शामिल होंगे। दौड़ के माध्यम से लोगों को मतदाताओं के अधिकार और वोट की शक्ति की जानकारी दी जाएगी। जिला प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा, पानी और मोबाइल टॉयलेट की व्यवस्था की गई है।