Yo Diary

रघुवर बोले, मैं हूं मजबूत सीएम; कार्यकर्ताओं को दिलाऊंगा सम्मान

मृत्युंजय पाठक, धनबाद।केंद्र और राज्य में भाजपा की सरकार बनने के बाद झारखंड के भाजपा कार्यकर्ताओं की शिकायत रही है कि सत्ताधारी पार्टी की तरह पुलिस-प्रशासन के अधिकारी उनका मान-सम्मान नहीं करते हैं। कार्यकर्ताओं के बल पर मंत्री, सांसद-विधायक बनने वाले भी भाव नहीं देते हैं। कार्यकर्ताओं की शिकायत को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास सामने आए हैं। उन्होंने कहा है, मैं मजबूत मुख्यमंत्री हूं। कार्यकर्ताओं को मान-सम्मान दिलाना मेरी जिम्मेवारी है। जिस-जिस विधानसभा क्षेत्र में विधायक हैं वह वहां के कार्यकर्ताओं की चिंता करेंगे। जहां विधायक नहीं हैं वहां के कार्यकर्ताओं की पार्टी चिंता करेगी।

झारखंड में भाजपा के मिशन-2019 को सफल बनाने की जिम्मेवारी मुख्यमंत्री रघुवर दास के कंधे पर है। तीन साल तक सरकार चलाने के बाद अब संगठन और कार्यकर्ताओं पर उन्होंने अपना ध्यान फोकस किया है। झारखंड प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा को साथ लेकर राज्य के पांचों प्रमंडलों में पंचायत स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन और सम्मेलन में कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद करने निकल पड़े हैं। दुमका प्रमंडल के बाद गुरुवार को मुख्यमंत्री दूसरे पड़ाव पर धनबाद पहुंचे। यहां रणधीर वर्मा स्टेडियम में सम्मेलन के दौरान धनबाद, बोकारो, गिरिडीह, कोडरमा, हजारीबाग और रामगढ़ जिले के कार्यकर्ताओं ने संगठन और सरकार के सामने अपनी पीड़ा बयां की।

मुख्यमंत्री रघुवर दास के बोलने की बारी आई तो उन्होंने कार्यकर्ताओं को भावनाओं को खूब सहलाया। कहा, मैं भी आप लोगों की तरह कभी साधारण कार्यकर्ता था। आपकी तरह मंच के सामने बैठकर मंचासीन लोगों को टुकुर-टुकुर देखता था। आप भी हमारे तरह आगे बढ़ सकते हैं। आगे बढ़ने का संकल्प लीजिए। कार्यकर्ताओं को मान-सम्मान दिलाने के लिए मुख्यमंत्री ने आइ-कार्ड देने की घोषणा की। कहा, भाजपा सभी पंचायत स्तरीय संयोजक और सह संयोजक को आइ-कार्ड देगी। आइ-कार्ड लेकर कार्यकर्ता सरसरा कर सरकारी कार्यालय में आएगा-जाएगा। उसे कोई अधिकारी नहीं रोकेगा। कार्यकर्ताओं की आर्थिक चिंता करने की मांग पर भी रघुवर दास बोले। पहले तो कहा, हम राजनीति में कमाने के लिए नहीं आए हैं। हमारा ध्येय समाज और राष्ट्र सेवा है। फिर मुस्कुराते हुए कहा, कार्यकर्ता हमारी चिंता करते हैं। उनके लिए पार्टी व्यवस्था कर रही है और करेगी। आप सांसद-विधायक बनाते हैं। सांसद-विधायक आपकी चिंता करेंगे। जहां सांसद-विधायक नहीं हैं पार्टी व्यवस्था करेगी।

काम के दम पर फिर जीतेंगे झारखंड : गिलुवा

मिशन-2019 की तैयारी में जुटी भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा है कि झारखंड की सभी 14 लोकसभा सीटें और 60 से ज्यादा विधानसभा की सीटें जीतना आसान नहीं तो कठिन भी नहीं है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता, विकास कार्य और कार्यकर्ताओं के बल पर फिर झारखंड जीतेंगे। सभी कार्यकर्ताओं से आग्रह है कि वह लोकसभा और विधानसभा चुनाव के लिए अभी से कमर कस लें। जल्द ही निकाय चुनाव होना है, फिर लोकसभा और विधानसभा चुनाव होगा। उन्होंने कहा कि झारखंड में करीब 29,500 बूथ हैं। लगभग सभी बूथों पर भाजपा की बूथ कमेटी बन गई है। जहां छूटे हैं उसे बना लेने की जरूरत है। बूथ जीते तो चुनाव जीत लेंगे।

काम के दम पर फिर जीतेंगे झारखंड : गिलुवा