Yo Diary

दिव्यांगजनों का T-20 टूर्नामेंट : नेपाल को हरा भारत ने सीसीएल ट्रॉफी पर जमाया कब्जा

रांची :भारत और नेपाल के दिव्यांग क्रिकेटरों के बीच खेले जा रहे सीसीएल टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के तीसरे मैच में भारत ने 142 रनों की बदौलत जीत हासिल कर कप पर अपना कब्जा जमा लिया है. इस मैच में भारत की ओर से सुव्रो जोरदार ने 73 गेंदों में अविजित 105 रन और अमित पांडेय ने 15 रन देकर 04 विकेट हासिल करने का कीर्तिमान स्थापित किया.

डिसबेल स्पोर्टिंग सोसाइटी संबद्ध डिसेबल स्पोर्ट्स एवं जन उत्थान समिति की ओर से रांची स्थित बिरसा कृषि विष्वविद्यालय परिसर में दिव्यांगजनों के लिए तीसरा अंतरराष्ट्रीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित किया गया. इस टूर्नामेंट के तीसरे मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 3 विकेट खोकर 183 रन बनाया. भारत की ओर से जीत ने 24 जबकि कैलाश एवं मुकेश कंचन ने तबाड़तोड़ 17-17 रनों की पारी खेली.

गेंदबाजी में भारत की ओर से अमित के अलावा विपुल सेन गुप्ता का भी जबरदस्त प्रदर्शन रहा. उन्होंने गेंदबाजी करते हुए दो विकेट चटकाये. कैलाश एवं रविंदर कंबोज को 1-1 विकेट मिले. इस मैच में सुव्रो जोरदार को मैन ऑफ द मैच चुना गया. इसके साथ ही सुव्रो जोरदार को मैन ऑफ द सीरीज और बेस्ट बल्लेबाज भी चुना गया. वहीं बेस्ट फील्डर का अवॉर्ड आरपी खरेल को दिया गया.

टूर्नामेंट के दौरान आयोजित समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित सीसीएल के कार्मिक निदेशक राधेष्याम महापात्रा ने कहा कि शुक्रवार के मैच में जोश की जीत हुई है एवं दिव्यांगता हारी है. दिव्यांग खिलाड़ी अन्य खिलाड़ियों से कम नहीं हैं. वे बराबर के सम्मान के अधिकारी हैं. समावेशी खेल-कूद का प्रोत्साहन भी सीसीएल की प्राथमिकता है. उन्होंने विजेता एवं उप विजेता को सीसीएल की ओर से ट्राफी प्रदान की.

इस मौके पर डिसबेल स्पोर्टिंग सोसाइटी के महासचिव हारूण रशीद, सीसीएल के आदिल हुसैन, अभिनव शेखर, सुरभी पोवार, मुकेश शर्मा, कृष्ण मोहन सिंह, चांद खान आदि उपस्थित थे. इसके अलावा, इस समारोह में अंतु तिर्की , पूनम आनंद, प्रणव कुमार बब्बू, राहुल मेहता, विजय, अनीस, शिशु रंजन, संजीव झा, जाहिद, निषांत आदि भी शामिल थे.