Yo Diary

सीएम रघुवर बोले, मुफ्तखोरी की आदत छोड़ें; स्वच्छता को बनाएं आंदोलन

जमशेदपुर मुफ्तखोरी की आदत लोग छोड़ें, हर सुविधा में देश और राज्य का पैसा लगता है। जो लोग बिजली का बिल बकाया रखे हुए हैं, उन पर सख्त कार्रवाई होगी। ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को आदित्यपुर स्थित जयप्रकाश उद्यान में आयोजित शिलान्यास समारोह में कहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली का बिल दें, भुगतान करें। हालांकि इस मामले में छोटे और गरीब लोग ज्यादा ईमानदार हैं, लेकिन कुछ बड़े और सुखी-संपन्न लोग बिल नहीं देते हैं। वह यह नहीं जानते कि इसी पैसे से राज्य में विकास होता है।

Publish Date:Mon, 12 Feb 2018 05:33 PM (IST) सीएम रघुवर बोले, मुफ्तखोरी की आदत छोड़ें; स्वच्छता को बनाएं आंदोलन रघुवर दास ने कहा कि जनता ने हमारी सरकार पर विश्वास दिखाया इसी के फलस्वरूप आज हमारे राज्य के विकास दर में तेजी आई है। जागरण संवाददाता, जमशेदपुर। मुफ्तखोरी की आदत लोग छोड़ें, हर सुविधा में देश और राज्य का पैसा लगता है। जो लोग बिजली का बिल बकाया रखे हुए हैं, उन पर सख्त कार्रवाई होगी। ये बातें मुख्यमंत्री रघुवर दास ने रविवार को आदित्यपुर स्थित जयप्रकाश उद्यान में आयोजित शिलान्यास समारोह में कहीं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजली का बिल दें, भुगतान करें। हालांकि इस मामले में छोटे और गरीब लोग ज्यादा ईमानदार हैं, लेकिन कुछ बड़े और सुखी-संपन्न लोग बिल नहीं देते हैं। वह यह नहीं जानते कि इसी पैसे से राज्य में विकास होता है। इसी क्रम में उन्होंने कहा कि हम राज्य के हर शहर में दादा-दादी पार्क का जल्द ही निर्माण कराने जा रहे हैं, ताकि लोगों को गर्मी से राहत मिल सके। एक स्वच्छ वातावरण मिल सके। हमारी सरकार विकास को गति देने का काम कर रही है। हमारी सरकार रोड, शिक्षा, बिजली को बेहतर करने क

इससे पूर्व मुख्यमंत्री ने आदित्यपुर स्थित जयप्रकाश उद्यान में कोल्हान की तीन बड़ी योजनाओं का शिलान्यास किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार का लक्ष्य है कि 2020 तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के हर गरीब के सर पर छत हो, के सपने को पूरा कर लें। इसके लिए सरकार ने इस बार के बजट में शहरी विकास एवं आवास हेतु 32,000 करोड़ रुपये का प्रावधान किया है।

स्वच्छता को बनाएं आंदोलन

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें स्वच्छता को एक जन आंदोलन की तरह फैलाना है। अधिकांश बीमारियां गंदगी से ही होती हैं। हमारी जिम्मेदारी है कि हम अपनी मातृभूमि को स्वच्छ रखें। यह केवल सरकार का कार्य नहीं है इसमें जनता को भी अपना योगदान देना होगा। सरकार स्किल डेवलपमेंट के माध्यम से हर हाथ को काम के नारे के साथ आगे बढ़ रही है। रोजगार द्वारा गरीबों के जीवन में बदलाव लाया जा सकता है।गरीबी को मिटाने का हम संकल्प लें। इस कार्यक्रम में नगर विकास मंत्री सीपी सिंह, घाटशिला के विधायक लक्ष्मण टुडू, आदित्यपुर नगर निगम की अध्यक्ष राधा सांडिल, नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह सहित कई लोग उपस्थित थे।

स्वच्छता को बनाएं आंदोलन