Yo Diary

IN PICS : बिहार-झारखंड की लाइफलाइन ठप, कोडरमा के दोनों ओर लगा 20 KM लंबा जाम

रांची : बिहार और झारखंड की सीमा पर स्थित कोडरमा जिले में एक एलपीजी टैंकर के रोड पर पलट जाने और उसमें से हो रहे गैस रिसाव के कारण हाई-वे पर 20 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. जाम की लंबाई लगातार बढ़ रही है. कई लोग ऐसे हैं, जो 26 घंटे से जाम में फंसे हैं. गैस रिसाव रोकने के लिए दुर्गापुर से इंजीनियरों को बुलाया गया है. सुरक्षा के दृष्टिकोण से रांची-पटना मार्ग पर वाहनों का परिचालन ठप है.

कोडरमा बाजार थाना क्षेत्र के नवा माइल घाटी के समीप गुरुवार दिन में करीब 12 बजे हल्दिया से मुजफ्फरपुर जा भारत गैस का टैंकर (NL-02K-3625) नवा माईल के पास पलट गया था. इसके बाद इससे गैस रिसाव होने लगा और क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गयी. हादसे में टैंकर चालक शकील खान, जो कोडरमा के जयनगर के रहने वाले हैं, घायल हो गये. सड़क निर्माण कर रहा बिहारशरीफ निवासी अनिल प्रसाद व एक क्रेन चालक बागीटांड निवासी अनिल कुमार रावत भी घायल हो गये.

सुरक्षा के लिहाज से कोडरमा घाटी में फिलहाल आवागमन पर रोक लगा दी गयी है. बिहार से रांची की ओर आनेवाले वाहनों को दिबौर में और कोडरमा होते हुए बिहार जाने वाले वाहनों को बागीटांड़ के समीप रोक दिया गया है. फलस्वरूप इससे दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गयी हैं.