Yo Diary

सीएम ने खरसावां में RKFL प्लांट का किया भूमिपूजन, 1500 लोगों को मिलेगा रोजगार

खरसावां :मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को खरसावां विस क्षेत्र के दुगनी (गम्हरिया प्रखंड) में रामकृष्ण फोर्जींग लीमीटेड के सातवें प्लांट का भूमि पूजन सह शिलान्यास किया. मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री रघुबर दास ने कहा कि देश के आर्थिक विकास में उद्योगों की महत्वपूर्ण भूमिका है. वर्ष 2022 तक झारखंड को पूर्ण रुप से विकसित राज्य बनाना है. सरकार की नीति व नियत साफ है. इस कारण ही निवेशक झारखंड आ रहे है. पिछले तीन वर्षो से बेरोजगार व गरीबी को दूर करने की दिशा में सरकार कार्य कर रही है.

उन्होने कहा कि अन्य उद्योगों के साथ साथ झारखंड में लाह व तसर का वैल्यु एडेड प्लांट स्थापित की जायेगी. हर जिला में लाह व मधु का प्रोसेसिंग प्लांट लगेगा. इसके जरीये लोगों को स्वरोजगार देंगे. झारखंडी तसर कपडों की विदेशों में भारी मांग है. सरकार किसानों से कोकून की खरीदारी करेगी. झारखंड में तसर का वैल्यु एडेड प्लांट लगाना है. मुख्यमंत्री रघुबर दास ने कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में कहा कि वोट की राजनीति करने के लिये कुछ लोग गांव के जनता को बरगलाने का कार्य करते है. असल में वे नहीं चाहते है कि राज्य व जनता का कल्याण हो. गरीबों को कल्याण हो. जनता ऐसे लोगों से सावधान रहें. सीएम ने कहा कि गांव के लोग खुद योजना चयन कर कार्य करेंगे. गांवों में समितियों का गठन किया जायेगा.

इसमें बिचौलियागिरी नहीं चलेगी. सीएम ने कहा कि सिर्फ नौकरशाहों के भरोसे राज्य का विकास नहीं हो सकता. उद्योग सचिव सुनील वर्णवाल, कोल्हान के आयुक्त ब्रजमोहन, सांसद सह भादपा प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ, विधायक दशरथ गागराई, आरकेएफएल के चैयरमेन एमपी जालान, टाटा मोटर्स के प्लांट हेड संपत कुमार, जुस्कों के एमडी आशीष माथुर, आरएसबी के चैयरमेन एसके बेहरा,पश्चिमी सिंहभूम व सरायकेला के उपायुक्त व अन्य प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे.