Yo Diary

JMM: स्थापना दिवस पर उठा स्थानीयता नीति का मुद्दा

झामुमो के 46वें स्थापना दिवस पर पार्टी कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ उमड़ी। मंच से राज्य की स्थानीयता का मुद्दा उठा। इस दौरान पार्टी सुप्रीमो शिबू सोरेन, कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन आदि मौजूद थे। अलग-अलग हिस्से से निकली रैली की वजह से शहर में जाम की स्थिति बन गई। मेमको मोड़, झारखंड मोड़ से लेकर सिटी सेंटर तक जाम की स्थिति रही। कार्यक्रम स्थल पर झामुमो सुप्रीमो शिबू सोरेन समेत पार्टी के कुछ विधायक पहुंच चुके हैं।

वक्ताओं ने भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। इससे पूर्व, मेमको मोड़ के समीप पार्टी कार्यकर्ताओं की भीड़ की वजह से शिबू सोरेन जाम में फंस गए। गोल्फ ग्राउंड में रविवार को झामुमो का स्थापना दिवस समारोह आयोजित किया गया। दोपहर तीन बजे से जिले के अलग-अलग प्रखंडों से पार्टी कार्यकर्ताओं का हुजूम गोल्फ ग्राउंड पहुंचने लगा। कार्यक्रम में पार्टी के केंद्रीय पदाधिकारी भी शामिल हुए।

परंपरागत हथियारों से लैस होकर पहुंचे कार्यकर्ता

स्थापना दिवस समारोह में झामुमो कार्यकर्ता परंपरागत हथियारों से लैस होकर पहुंचे। ढोल-नगाड़े के साथ धनबाद के विभिन्न इलाकों से पार्टी कार्यकर्ताओं का शाम पांच बजे के बाद पहुंचना शुरू हुआ। बोकारो, जामताड़ा और पुरुलिया से भी पार्टी कार्यकार्ताओं का हुजूम पहुंचा। इससे पहले जिला कमेटी ने गोल्फ ग्राउंड से जुलूस निकाला। यह कंबाइंड बिल्डिंग, पूजा टॉकीज से होकर चौक-रणधीर वर्मा चौक से वापस गोल्फ ग्राउंड पहुंचा।

रैली को लेकर हरे झंडे से पटा शहर

स्थापना दिवस समारोह को लेकर पूरा शहर हरे रंग के झंडे से पटा रहा। शहर के प्रमुख चौक-चौराहे पर पार्टी के झंडे बैनर लगे थे।

रैली को लेकर हरे झंडे से पटा शहर

कभी बैलगाड़ी से स्थापना दिवस समारोह में भाग लेने वाले पार्टी कार्यकर्ता महंगी गाड़ियों पर सवार होकर गोल्फ ग्राउंड पहुंचे। मैदान का एक हिस्सा गाड़ियों से भरा था।