Yo Diary

प्रेम में धोखा, छात्रा ने की खुदकशी

रांची, जागरण संवाददाताप्रेम में धोखा मिलने पर छात्रा अमृता सोनी (17 वर्ष) पिता अशोक सोनी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली । घटना शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे की है। वह सुखदेवनगर थाना क्षेत्र के किशोरगंज रोड- 1 में रहती थी। छात्रा ने फांसी उस वक्त लगाई जब घर में कोई नहीं था।

सूचना मिलने के बाद परिजनों ने छात्रा को इलाज के लिए रिम्स अस्पताल ले आए, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं बरियातू पुलिस ने छात्रा के पिता का बयान लिया है। इस मामले में यूडी केस दर्ज किया गया। छात्रा ने आत्महत्या से पूर्व परिजनों के नाम एक सुसाइड नोट लिखी है। देर शाम रिम्स में पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। छात्रा कन्या पाठशाला में 10 वीं कर छात्रा थी। छात्रा के पिता ने बताया कि शुक्रवार की सुबह अमृता सोनी घर में अकेले थी। सुबह करीब साढ़े ग्यारह बजे अमृता का चचेरा भाई घर का दरवाजा खटखटाया। इसके बाद भाई ने मामले की जानकारी अपने चाचा को दी। फिर सभी ने खिड़की से देखा, तो वह पंखे से लटक रही थी।

जुलाई में संजीव नाम के लड़के से की थी शादी

छात्रा अमृता ने आत्महत्या से पूर्व एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें लिखी है कि जुलाई 2017 में आगरा के रहने वाले संजीव विश्वकर्मा नामक लड़के से मजाक में शादी की थी। 15 जनवरी को दोबारा संजीव आगरा से मिलने रांची पहुंचा था। बातचीत के दौरान संजीव ने बोला था कि अब वो रांची में रहेगा। छात्रा ने लिखा है कि इस घटना में किसी घरवाले का कोई दोष नहीं है।