Yo Diary

घाटशिला : घटिया शौचालय निर्माण के आरोप में जब ग्रामीणों ने किया न्‍याय बनाया बीडीओ को बंधक

घाटशिला :शौचालय निर्माण का निरीक्षण करने शुक्रवार को खरस्वती गांव पहुंचे घाटशिला बीडीओ संजय पांडेय को ग्रामीणों ने तीन घंटे बंधक बनाये रखा. उनके साथ गये प्रखंड समन्वयक के साथ मारपीट भी की गयी. सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची और उन्हें छुड़ाया. मामले में देर शाम दो नामजद समेत पांच-छह अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

बीडीओ भदुआ पंचायत के खरस्वती गांव गये थे. इसी दौरान दोपहर करीब 12 बजे ग्रामीणों ने शौचालय निर्माण में अनियमितता का आरोप लगाते हुए उन्हें बंधक बना लिया. उनके साथ शौचालय का निरीक्षण करने गये प्रखंड समन्वयक को भी ग्रामीणों ने घेर लिया और थप्पड़ मार दिया. ग्रामीणों के चंगुल में खुद को असुरक्षित पाकर बीडीओ ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही घाटशिला थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु डीएसपी संदीप सुमन समदर्शी और गालूडीह थाना प्रभारी सह प्रशिक्षु डीएसपी कुलदीप कुमार दल-बल के साथ पहुंचे और दोपहर करीब तीन बजे बीडीओ को छुड़ा कर ले आये.

इस संबंध में बीडीओ की लिखित शिकायत पर के आधार पर घाटशिला थाना में भादवि की धारा 147, 148, 114, 353, 342, 323, 504, 506 के तहत माओति टुडू और दुखु राम टुडू के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज हुई है. पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापामारी कर रही है.