Yo Diary

रांची कॉलेज में छह जनजातीय भाषाओं में पीजी की पढ़ाई होगी

रांची :रांची कॉलेज में छह जनजातीय भाषाओं में स्नातकोत्तर (पीजी) की पढ़ाई होगी. इसके अलावा उर्दू, मानवशास्त्र अौर मनोविज्ञान विषय में भी स्नातकोत्तर की पढ़ाई होगी. ये निर्णय शनिवार को रांची कॉलेज बोर्ड अॉफ मैनेजमेंट की बैठक में लिये गये. बैठक की अध्यक्षता डॉ केके नाग ने की.

बैठक में लगभग 95 लाख रुपये के सामान्य बजट के साथ-साथ सभी विभागों व परीक्षा की अलग-अलग बजट राशि की स्वीकृति दी गयी. वोकेशनल व प्रोफेशनल कोर्स के बजट को भी स्वीकृति प्रदान की गयी.

बैठक में रांची कॉलेज के नये नामकरण डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि में डॉ यूसी मेहता को प्रभारी कुलपति बनाये जाने पर मैनेजमेंट की बैठक में स्वागत किया गया. डॉ मेहता ने बोर्ड के सदस्यों को विवि के विकास के लिए किये जा रहे विकास कार्यों की जानकारी दी. इसमें एकेडमिक, एडमिनिस्ट्रेटिव भवन, छात्रावास, गेस्ट हाउस निर्माण सहित अन्य निर्माण कार्य शामिल हैं. इस मौके पर एकेडमिक काउंसिल, वित्त समिति, पर्चेज कमेटी, परीक्षा कमेटी की बैठक में लिये गये सभी निर्णयों पर मुहर लगायी गयी. अध्यक्ष डॉ केके नाग ने विवि के विकास के लिए कई सुझाव भी दिये. डॉ एसके त्रिपाठी ने एजेंडों की जानकारी दी. डॉ यूसी मेहता ने आगंतुकों का स्वागत व धन्यवाद ज्ञापन किया. बैठक में मुख्य रूप से डॉ एससी गुप्ता, हरि प्रसाद बियानी, विश्वजीत मुखर्जी, डॉ एसके त्रिपाठी, डॉ भोला महतो, प्रो एनएन अोझा, डॉ मो अयूब आदि उपस्थित थे.